Music

Author

Baaghi 3 Movie Hindi


Baaghi 3 Movie Hindi


हिंदी फिल्में तेजी से बिना दिमाग के चल रही हैं। पहले कॉमेडीज़ ने आपके-आपके दिमाग को पीछे छोड़ दिया और अब एक्शन फिल्में हमें ठीक वैसा ही करने के लिए कह रही हैं। हमें एक्शन सेट के टुकड़ों का आनंद लेने के लिए कहा गया है और इस तरह के प्रसाद में तर्क के किसी भी प्रकार को खोजने में खुद को परेशान नहीं करना चाहिए। Baaghi 3 ईमानदारी से इस नए सूत्र का पालन करता है। इसका नमूना है - एक खलनायक (जयदीप अहलावत) अपने परिवारों के साथ भारतीयों का अपहरण करता है और उन्हें सीरिया ले जाता है ताकि उन्हें मानव बम में बदल दिया जा सके। विजय वर्मा का किरदार सीरिया में रोनी (टाइगर श्रॉफ) के दोस्त, दार्शनिक और मार्गदर्शक के रूप में काम करता है, उनके बिना कभी भी एक दूसरे को नहीं जानते। वह वास्तव में जीवन के लिए एक जिन्न है।

फिल्म माधवन और आर्य द्वारा अभिनीत तमिल हिट विटाई (2012) से बेहद प्रेरित है। वहां, माधवन ने एक डरपोक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई, जिसके पास हिंसा के लिए पेट नहीं है, लेकिन उसका छोटा भाई आर्य, जो एक उपद्रवी है, गुंडों की पिटाई करता है और अपने भाई की तरह हर बार पदोन्नत हो जाता है। यहाँ भी ऐसा ही है। विक्रम (रितेश देशमुख) अपने चाचा में एक पुलिस वाला बन जाता है, और छोटे भाई का अपने पिता (जैकी श्रॉफ) के रूप में भी एक पुलिस वाला था। रॉनी (टाइगर श्रॉफ) शहर को साफ करता है जबकि विक्रम को इसका श्रेय जाता है। सीरिया में कागजी कार्रवाई करने के लिए एक नियमित मिशन तब चरमरा जाता है जब विक्रम को आतंकवादियों द्वारा अगवा कर लिया जाता है। अब रोनी को अपने भाई को एक अपराध बॉस से बचाने के लिए सीमाओं को पार करना पड़ता है जो एक पूरे राष्ट्र को नियंत्रित करता है।

विजय अभिनीत कथ्थी (२०१४) के सिक्के की लड़ाई के दृश्य को यहां फिर से बनाया गया है, हालांकि यह मूल के रूप में प्रभावी नहीं है। एक अन्य दृश्य में टाइगर से लड़ने वाले गुंडे उड़ते हुए एक हेलीकॉप्टर में सवार हैं। यदि आप इसका भौतिकी को छोड़ दें तो यह निश्चित रूप से हमारी फिल्मों के लिए पहला है। उनका पीछा कर रहे तीन हेलीकॉप्टरों ने एक-दूसरे पर शानदार हमला किया। टाइगर के खड़े होने से उन्हें एक सुपरहीरो फिल्म से सीधे बाहर एक छवि है। वह किसी भी हॉलीवुड अभिनेता के रूप में सुपरहीरो का किरदार निभा रहे हैं और उन्हें बहुत अच्छा लगता है और उन्हें डीसी या मार्वल में से एक कॉल प्राप्त करना चाहिए। क्योंकि जब वह अपनी चालों से बहता है तो वह इसे सहजता से देखता है। वह अभी भी भावनात्मक दृश्यों में लड़खड़ाता है - हालांकि अपने वास्तविक पिता जैकी श्रॉफ को शामिल करने वाले ने उसे सही भावनाएं व्यक्त की हैं। ओवर-द-टॉप एक्शन के बीच, फिल्म यह संदेश देने की कोशिश करती है कि आतंकवाद का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। इन परेशान समय में, हमें ऐसे सकारात्मक वाइब्स की आवश्यकता है।

इस फिल्म में अंकिता लोखंडे ने रॉनी की भाभी और श्रद्धा कपूर ने अपनी बहन के रूप में अभिनय किया है, जिसमें रॉनी के लिए हॉट्स हैं। दोनों लड़कियों के बारे में बिल्ड-अप के बावजूद, दोनों ही उग्र चरित्र हैं, फिल्म में वास्तव में कुछ नहीं करना है। रितेश हंसी के लिए एक डरपोक पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाते हैं और अपने किरदार को आकर्षक बनाने के लिए कॉमिक किरदार निभाने का अपना सारा अनुभव लेकर आते हैं। लेकिन आखिरकार यह टाइगर श्रॉफ के लिए हर तरह से शो है। वह बैले डांसर की चालाकी के साथ विरोध के माध्यम से स्लाइस और डाइस करता है। उन्हें अपनी विशाल प्रतिभा के साथ बेहतर न्याय करने के लिए कभी-कभी बेहतर स्क्रिप्ट की आवश्यकता होती है ...

कहानी: अपने बड़े भाई विक्रम (रितेश देशमुख) की जमकर सुरक्षा, रोनी (टाइगर श्रॉफ) उसे बचाने के लिए सीरिया में एक खूंखार आतंकवादी समूह के बाद जाता है। क्या वह अपने भाई को जिंदा वापस ला सकता है?

समीक्षा: तरंगों की मांसपेशियों, छह-पैक पेट और एक छेनी चेहरा। रॉनी से मिलें - सुंदर हंक जिसका एकमात्र काम जादुई रूप से पतली हवा से प्रकट होता है जब भी उसका बड़ा भाई विक्रम मुसीबत में होता है। वह बुरे लोगों को एक लुगदी को काट देगा और अपने स्वयं के व्यवसाय को ध्यान में रखकर वापस जाएगा। लेकिन अचानक एक मोड़ पर, विक्रम को सीरिया में जैश-ए-लश्कर नामक आतंकवादी समूह द्वारा अपहरण कर लिया जाता है और रोनी एक बचाव अभियान पर निकल जाता है।
निर्देशक अहमद खान ute बाघी 3 ’को एक्शन एंटरटेनर बनाने के लिए किताब में हर उस ट्रिक को फेंकते हैं जिसमें उनके प्रमुख आदमी की पाशविक ताकत और घातक मर्दवाद को उजागर किया जाता है। टाइगर श्रॉफ, जो स्पष्ट रूप से बॉलीवुड के सबसे बैंकेबल एक्शन सितारों में से एक हैं, उच्च-ऑक्टेन एक्शन दृश्यों (राम-लक्ष्मण और केच खंपडकी द्वारा निर्देशित) में काफी पंच पैक करते हैं। उनका परफेक्ट बॉडी और रवैया सभी स्टाइल किए गए एक्शन को वास्तविक बनाता है। हालांकि, वह भावनात्मक दृश्यों और कॉमेडी में कम पड़ जाते हैं। श्रद्धा कपूर खूबसूरत दिखती हैं और पहले हाफ में कुछ अच्छी कॉमिक राहत लेकर आती हैं। लेकिन उसका चरित्र कहानी के लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं है और इसलिए, उसके पास प्रदर्शन करने के लिए बहुत गुंजाइश नहीं है। रितेश देशमुख की एक महत्वपूर्ण भूमिका है, लेकिन उनका चरित्र एक निश्चित बाधा से ग्रस्त है, जिसे कभी नहीं समझाया गया। एक तरफ, उसे अपने छोटे भाई द्वारा लगातार सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता होती है, लेकिन दूसरी ओर, वह इतना कमजोर होने के बावजूद एक पुलिस अधिकारी के रूप में भी भर्ती किया जाता है। उनके चरित्र ग्राफ में इस तरह की असंगति उनके साथ संबंध बनाना मुश्किल बनाती है। वास्तव में, कहानी में कुछ ऐसे ढीले छोर हैं जो इसे बहुत कम आश्वस्त करते हैं।

जबकि सीरियाई सेटिंग एक भयानक अनुभव में लाता है, मुख्य खलनायक अबू जलाल (जमील खुरे) को छोड़कर अधिकांश खलनायकों को बहुत अधिक कैरिक्युरिटिस को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। वह हिस्सा दिखता है और उसका प्रदर्शन ठंडा है। अन्य अभिनेताओं में जैकी श्रॉफ, अंकिता लोखंडे और विजय वर्मा उधार देते हैं
Baaghi 3 Movie Hindi Baaghi 3 Movie Hindi Reviewed by Raj Tech Info on March 27, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.